अजित अगरकर के मुख्य चयनकर्ता बनने के बाद इस फ्लॉप खिलाड़ी को जाना होगा टीम से बाहर, चेतन शर्मा के राज में खूब उठाया फायदा

कई महीनों से खाली टीम इंडिया के मुख्य चयनकर्ता पद को आखिरकार बीसीसीआई ने भर दिया है। भारत के पूर्व तेज गेंदबाज अजित अगरकर को अब यह जिम्मा सौंपा जा चुका है। इससे पहले चेतन शर्मा मुख्य चयनकर्ता थे। जिन्हें स्टिंग ओपरेशन के विवाद के बाद इस्तीफा देना पड़ गया था।

फर्जी खिलाड़ियों की बढ़ेगी मुश्किल

अब अजित अगरकर के इस पद पर आते ही टीम इंडिया के कुछ फर्जी खिलाड़ियों पर गाज गिरने की संभावना बन रही। ये ऐसे खिलाड़ी हैं जो बिना प्रदर्शन किए भी टीम इंडिया में जगह बनाए बैठे थे। जिनमें सबसे पहला नाम केएल राहुल का आता है। इसमें कोई शक नहीं कि राहुल एक उम्दा बल्लेबाज रहे हैं।

कोई युवा खिलाड़ी लेगा जगह

लेकिन पिछले काफी लंबे समय से वह फ्लॉप जा रहे। वो भी अहम मौकों पर। ऐसे में अजित अगरकर किसी डिजर्विंग युवा को टीम में देखना पसंद करेंगे। साथ-साथ कई क्रिकेट पंडितों की भी यही मांग है। बाहर कई युवा और प्रतिभाशाली खिलाड़ी बैठे हैं जो टीम में आकर धमाल मचा सकते हैं।

फिट होने में लगे हैं राहुल

बताते चलें कि फ़िलहाल केएल राहुल चोट से उबरने में लगे हैं। नेशनल क्रिकेट एकेडमी में वह जमकर पसीना बहा रहे। ऐसा माना जा रहा है कि एशिया कप के शुरू होने से पहले राहुल फिट हो सकते हैं। पर उन्हें एशिया कप में जगह मिल पाएगी या नहीं, कहना मुश्किल है।

कई धाकड़ खिलाड़ी कर रहे मौके का इंतजार

एशिया कप के लिए कई दमदार प्रतिभागी हैं जो अपनी बारी का इंतजार आईपीएल के बाद से ही कर रहे। इनमें शामिल हैं रिंकू सिंह, यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, तिलक वर्मा इत्यादि। ऐसे में अजित अगरकर का मुख्य चयनकर्ता के रूप में निर्णय देखने योग्य होगा।

Leave a Comment