NZ Vs AFG: न्यूजीलैंड से मिली हार के बाद तिलमिलाने लगे अफगानिस्तान कप्तान…. फील्डर पर फोड़ा हार का पिटरा….

ICC Cricket World Cup 2023: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 16वां मुकाबला न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के बीच चेन्नई में खेला गया था यह मुकाबला काफी रोमांचक रहा है इस मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम काफी शानदार प्रदर्शन दिखाइए और अफगानिस्तान टीम को 149 रन से मात दी।

हार के बाद तिलमिलाने लगे कप्तान

चेन्नई में न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के बीच हो रहे मुकाबले में न्यू की टीम कमल का प्रदर्शन दिखाइए है इन्होंने अफगानिस्तान टीम को 149 रन से मात दी है। अफगानिस्तान टीम टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था और इनका क्षेत्र आरक्षण काफी घटिया देखने को मिला जिस वजह से न्यूजीलैंड की टीम खूब रन बटोरे।

मैच के बाद कप्तान शहीदी ने अपनी टीम की गलती को स्वीकार की और खराब फील्डर को जमकर लताड़ लगाई। मुकाबला हारने के बाद कप्तान ने अपना प्रतिक्रिया दिया इन्होंने कहा कि स्पीच बहुत ही धीमी लग रही थी इसलिए पहले गेंदबाजी करने का हम निर्णय लिए थे।

जानिए क्या कहा कप्तान शहीदी

न्यूजीलैंड से करारी हार मिलने के बाद अफगानिस्तान टीम के कप्तान तिलमिलाने लगे इन्होंने अपना प्रतिक्रिया दिया है इन्होंने कहा है कि इस स्तर पर आपको कैच पकड़ने होते हैं हमारी फील्डिंग बहुत ही घटिया रही और हम कैच छोड़ने की वजह से मुकाबला हार गए हैं।

आगे उन्होंने बताया कि आखिरी 6 ओवर में न्यूजीलैंड के बल्लेबाज ने खूब रन बटोर लिया है और हम हमारी टीम कुछ नहीं कर पाया गेंदबाजी भी उतनी अच्छी नहीं कर रहे थे और ना ही फील्डिंग अच्छा था जिस वजह से आज हमारी टीम किया दुर्गति हुई है।

हमलोग कोशिश किया लेकिन और सफल रहे यह बीच बहुत ही धीमी लग रही थी इसलिए मैंने पहले गेंदबाजी करने का ही फैसला लिया था अब हमारी कोशिश रहेगी कि आगे का जो भी मुकाबला होगा उसे मुकाबले में फील्डिंग पर ध्यान रखा जाएगा इसके अलावा सभी चीजों पर नजर रखी जाएगी।

न्यूजीलैंड की गेंदबाजी रही सफल

टारगेट को पीछा करने उतरी अफगानिस्तान टीम की बल्लेबाज 139 रन पर सिमट गए सबसे ज्यादा रहमत शाह ने 36 रन की पारी के लिए न्यूजीलैंड की तरफ से गेंदबाजी काफी जबरदस्त रहे जिसके चलते टीम को बहुत जल्द ही सिमट दी गई।

न्यूजीलैंड टीम की तरफ से मिचेल सेंटनर और लॉकी फर्ग्यूसन तीन-तीन विकेट लिए जिसकी कारण अफगानिस्तान के अच्छे-अच्छे बल्लेबाज घुटने टेक दिए और मुकाबले बहुत जल्द ही खत्म कर लिए।

 

Leave a Comment

Cricket lover, sharing stories about the game's magic. Author of engaging cricket tales, celebrating the beauty of this beloved sport