NZ Vs AFG: कीवी गेंदबाज के सामने नतमस्तक हुए अफगान टॉप ऑर्डर बल्लेबाज… तास के पत्तों की तरह बिखर गयी अफगानिस्तान टीम

ICC Cricket World Cup 2023 : आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का 17 वां मुकाबला अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया था यह मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा था इस मुकाबले में पहले टॉस जीतकर अफगानिस्तान की टीम गेंदबाजी करने का निर्णय लिया।

कीवी गेंदबाज के सामने नतमस्तक हुए अफगान बल्लेबाज

पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यू की टीम निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 288 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया 289 रन के लक्ष्य को तोड़ने के लिए जवाब में अफगानिस्तान की टीम की शुरुआती बल्लेबाजी काफी घटिया देखने को मिली सलामी बल्लेबाज शुरू में ही घुटने टेक दिए।

Afghan top order batsman bowed before Kiwi bowler
Afghan top order batsman bowed before Kiwi bowler

अफगानिस्तान टीम की ओपनर गुरबाज 21 गेंद में एक छक्के की मदद से कुल 11 रन बनाकर अपना विकेट सस्ती में खो दिया, न्यूजीलैंड के खतरनाक तेज गेंदबाज मेट हेनरी ने इनका विकेट सस्ते में ले लिया है। गुरबाज का विकेट गिरना अफगानिस्तान के लिए बहुत बड़ा संकट था अफगान फैन के लिए बहुत बड़ी पारी खेलने की उम्मीद थी।

इतना ही नहीं खतरनाक बल्लेबाज इब्राहिम जागरण भी सस्ते में अपना विकेट गवा बैठे इन्होंने 15 गेंद में दो चौके की मदद से 14 रन बनाकर न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट के हाथ अपना विकेट सौंप दिया।

टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज हो रहे हैं फ्लॉप

अफगानिस्तान टीम के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज बिल्कुल सस्ते में आउट होते नजर आए हैं अफगानिस्तान टीम के लिए बहुत बड़ी चिंता का विषय है उसके बाद रहमत शाह 62 गेंद में 36 रन बनाकर अपना विकेट गंवा दिया है।

Afghan top order batsman bowed before Kiwi bowler
Afghan top order batsman bowed before Kiwi bowler

न्यूजीलैंड के गेंदबाज के सामने बिल्कुल बल्लेबाजी करने से मना कर रहे थे अफ़गानिस्तान ए बल्लेबाज शाहिद भी 29 गेंद खेलकर आठ रन बनाए और अपना विकेट गंवा बैठे। न्यूजीलैंड टीम के तरफ से ऑलराउंडर मिसलेनियस और लॉकी फर्ग्यूसन 3-3 विकेट लिए हैं।

न्यूजीलैंड टीम की तरफ से तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट 7 ओवर में 18 रन देकर 2 विकेट ले लिए हैं बहुत ही शानदार गेंदबाजी करते नजर आए हैं न्यूजीलैंड टीम का प्रदर्शन काफी जबरदस्त रहा है। हालांकि अफगानिस्तान टीम की गेंदबाजी ठीक-ठाक रही है नवीन उल हक आठ ओवर में 48 रन देकर दो विकेट लिए हैं।

लेकिन अफगानिस्तान टीम बल्लेबाजी में काफी घटिया प्रदर्शन किया है जिसकी वजह से यह मुकाबला 149 रन से हार गई है।

Leave a Comment

Cricket lover, sharing stories about the game's magic. Author of engaging cricket tales, celebrating the beauty of this beloved sport