AFG Vs ENG: शर्मनाक हार के बाद मुंह छिपाते दिखे जोस बटलर, ऐसी हार चुभनी चाहिए…बटलर ने कही बड़ी बात

ICC Cricket World Cup 2023: दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में रविवार को इंग्लैंड टीम और अफगानिस्तान के बीच वर्ल्ड कप 2023 का 13 वां मुकाबला खेला गया था इस मुकाबले में इंग्लैंड टीम 69 रन से हार गई है। अफगानिस्तान से मिली शर्मनाक हार के बाद इंग्लैंड के नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड भी शामिल हो गया है। वर्ल्ड कप के इतिहास की पहली टीम इंग्लैंड बन गई है जिसे सभी टेस्ट खेलने वाले देशों से करारी हार का सामना की है।

अरुण जेटली स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच हुआ महामुकाबला

रविवार को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में वर्ल्ड कप 2023 का 13वें मुकाबला खेला गया था इस मुकाबले में अफगानिस्तान टीम ने इंग्लैंड टीम को 69 रन से पराजित की है। जोस बटलर के नेतृत्व वाली इंग्लैंड की टीम इस शहर से प्वाइंट टेबल के साथ-साथ एक अनचाहा रिकार्ड भी अपने नाम दर्ज कर ली है जो इंग्लैंड के लिए काफी शर्म की बात है।

Jos Buttler's statement after the loss to Afghanistan
Jos Buttler’s statement after the loss to Afghanistan

बल्ले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान की टीम ने 49.5 ओवर में 284 रन की विशाल स्कोर खड़ा किया है जवाब में इंग्लैंड की टीम 40.3 ओवर में 215 रन पर ढेर हो गई। इस बेहतरीन प्रदर्शन की वजह से अफगानिस्तान की टीम ने 69 रन से जीत हासिल की है।

इस हार से इंग्लैंड के नाम दर्ज हुआ अनचाहा रिकॉर्ड

रविवार को खेले गए मुकाबले में अफगानिस्तान टीम बेहतरीन प्रदर्शन करते नजर आए हैं तो इंग्लैंड की टीम बहुत बुरी तरह से हार का मुंह देख लिया है दुनिया भर में काफी आलोचनाएं हो रही है। इंग्लैंड वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास की पहली ऐसी टीम बन गई है जिसे सभी 11 टेस्ट खेलने वाले देशों से टूर्नामेंट में करारी हार की मुंह देखी है।

Jos Buttler's statement after the loss to Afghanistan
Jos Buttler’s statement after the loss to Afghanistan

इंग्लैंड की टीम ने 1975 के वर्ल्ड कप में अपनी पहली हार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली है इसके बाद उन्हें 1979 के वर्ल्ड कप फाइनल में इन्होंने वेस्टइंडीज से फाइनल मुकाबले में हारा था।

Jos Buttler's statement after the loss to Afghanistan
Jos Buttler’s statement after the loss to Afghanistan

2011 की वर्ल्ड कप में बांग्लादेश और आयरलैंड ने इंग्लैंड टीम को नाकों दम कर दिया था अब 2023 में अफगानिस्तान की टीम ने इंग्लैंड को जबरदस्त पटकनी दे दी है। इस तरह इंग्लैंड की टीम ने वर्ल्ड कप के इतिहास के सभी टेस्ट खेलने वाले 11 देश से शिकायत झेलने का एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया है जो इंग्लैंड के लिए काफी दुर्भाग्य की बात है।

 

Leave a Comment

Cricket lover, sharing stories about the game's magic. Author of engaging cricket tales, celebrating the beauty of this beloved sport